सरकार बनी तो देंगे MSP की गारंटी…चुनाव से पहले खरगे का बड़ा ऐलान

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी यह घोषणा करती है कि हम देश के किसानों को MSP दिलाने के लिए फसलों की व्यापक खरीद के साथ लीगल गारंटी देंगे।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी की गारंटी देने का दावा किया है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी यह घोषणा करती है कि हम देश के किसानों को MSP दिलाने के लिए फसलों की व्यापक खरीद के साथ लीगल गारंटी देंगे। जब हमारी सरकार आएगी तो हम इसे लागू करेंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान ऐसे समय मे दिया जब लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं और किसान अपनी मांगो को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान को सियासी गलियारों में किसानों को साधने वाला बताया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले खरगे ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखकर पोस्ट किया, कंटीले तार, ड्रोन से आँसू गैस, कीले और बंदूक़ें… सबका है इंतज़ाम, तानाशाही मोदी सरकार ने किसानों की आवाज़ पर जो लगानी है लगाम ! याद है ना “आंदोलनजीवी” व “परजीवी” कहकर किया था बदनाम, और 750 किसानों की ली थी जान ? 10 सालों में मोदी सरकार ने देश के अन्नदाताओं से किए गए अपने तीन वादे तोड़े हैं:

1- 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी.

2- स्वामीनाथन रिपोर्ट के मुताबिक़ Input Cost + 50% MSP लागू करना.

3- MSP को क़ानूनी दर्जा.

अब समय आ गया है 62 करोड़ किसानों की आवाज़ उठाने का। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में आज कांग्रेस पार्टी “किसान न्याय” की आवाज़ उठाएगी। हमारा किसान आंदोलन को पूरा समर्थन है। न डरेंगे, न झुकेंगे !

Related Articles

Back to top button
Live TV