हल्द्वानी के वनभूलपुरा मामले में चीफ जस्टिस SC दिल्ली के माध्यम से जांच कराने को लेकर सौंपा ज्ञापन-पढे़ं पूरी जानकारी…

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में हुई हिंसा को लेकर खबर सामने आ रही है. आज रामनगर में अमन पसंद संघटनों के लोगो द्वारा हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फ़रवरी को दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई.

Desk : उत्तराखंड के नैनीताल जिले में हुई हिंसा को लेकर खबर सामने आ रही है. आज रामनगर में अमन पसंद संघटनों के लोगो द्वारा हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फ़रवरी को दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. इसकी न्यायिक जांच की मांग को लेकर माननीय मुख्य न्यायाधीश उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली को उप जिलाधिकारी रामनगर के माध्यम से ज्ञापन भेजा है.

बता दें कि जहां आज रामनगर में विभिन्न संघटन के लोगों ने हल्द्वानी के वनभूलपुरा में हुई घटना को लेकर रामनगर एसडीएम राहुल शाह के माध्यम से मुख्य न्यायाधीश उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली को ज्ञापन सौंपा है. वहीं इस मौके पर राज्य आंदोलन कारी प्रभात ध्यानी ने कहां कि हम चाहते है कि वनभूलपुरा में हुई घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि हम चाहते है मुख्य न्यायाधीश उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली, इस प्रकरण का स्वतः ही संज्ञान लें.

ऐसे में राज्य आंदोलनकारी ने कहा है कि इस वक़्त तरह-तरह की अफवाएं सामने आ रही हैं, और सरकार द्वारा मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए गए है. राज्यान्दोलन कारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वो ही जांच करेंगे तो सही तत्व सामने नही आएंगे. हमने आज ज्ञापन दिया है कि सुप्रीम कोर्ट दिल्ली की निगरानी में स्वतंत्र जांच हो. एजेंसियों के माध्यम से इस हिंसा की न्याययिक जांच कराई जाए. जो दोषी हो उनके खिलाफ़ कार्रवाई हो और उन्होंने कहा कि इसी मांग को लेकर आज हमने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर एसडीएम राहुल शाह को सुप्रीम कोर्ट जस्टिस के माध्यम से न्यायिक जांच करने को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

Related Articles

Back to top button
Live TV