मुरादाबाद : मिशन शक्ति के तहत जिलाधिकारी ने बेटियों को बांटे हेलमेट, यातायात नियमों से किया जागरूक

कार्यक्रम में परिवहन विभाग और पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का मकसद बेटियों को यातायात के नियमों से जागरूक कराना था जिसके तहत बेटियों को मुफ्त हेलमेट वितरित किए गए जिससे उनकी सुरक्षा हो सके और वह यातायात नियमों का पालन कर सकें।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नारी सुरक्षा, नारी सम्मान और नारी स्वाबलंबन के दृष्टिगत महिलाओं व बहन-बेटियों की सुरक्षा को लेकर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। इसी क्रम में प्रदेश सरकार द्वारा महिला सुरक्षा की लिहाज से महिलाओं को जागरूक करने के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के तमाम विभाग अपने तरीकों से कई कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं।

इसी मिशन शक्ति नारी सुरक्षा अभियान के तहत शनिवार को उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में परिवहन विभाग द्वारा बेटियों को हेलमेट वितरण का कार्यक्रम किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में जिलाधिकारी मुरादाबाद शैलेंद्र कुमार सिंह उपस्थित रहे। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और बाद में बेटियों को हेलमेट बांटे गए। मुरादाबाद में आयोजित इस हेलमेट वितरण कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य बेटियों को यातायात के नियमों से जागरूक करना था।

कार्यक्रम में परिवहन विभाग और पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का मकसद बेटियों को यातायात के नियमों से जागरूक कराना था जिसके तहत बेटियों को मुफ्त हेलमेट वितरित किए गए जिससे उनकी सुरक्षा हो सके और वह यातायात नियमों का पालन कर सकें। जिलाधिकारी मुरादाबाद शैलेंद्र कुमार सिंह ने इस अवसर पर कहा, ”मिशन शक्ति के अंतर्गत परिवहन विभाग द्वारा जिन बच्चियों ने पिछले 2 महीने में लाइसेंस प्राप्त किए हैं। उनको आज हेलमेट वितरण का कार्यक्रम किया गया है। इसके पीछे मंशा यही थी कि जनता ISI मार्क का हेलमेट इस्तेमाल करें क्योंकि यह लोगो के लिए सबसे सुरक्षित हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV