The Kashmir Files का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज, रोंगटे खड़े कर देगी अनुपम खेर की दमदार आवाज…

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स का मोशन पोस्टर मंगलवार को लॉन्च किया गया। ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला नरेटिव है। यह फिल्म लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाती है। फिल्म 26 जनवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स दुनिया भर में रिलीज होने से एक महीने पहले पूरे अमेरिका में धूम मचा रही है। लेखक-निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने इस साल की शुरुआत में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।

फिल्म में अनुपम खेर पुष्कर नाथ पंडित का किरदार निभा रहे हैं। पुष्कर नाथ फिलॉसफी के एक रिटायर्ड प्रोफेसर की भूमिका निभाते हुए, अनुपम खेर का किरदार अपने बेटे, बहू और दो पोते के साथ श्रीनगर से तालुक्क रखता है। 19 जनवरी 1990 की भयानक रात में, उन्हें कश्मीर से भागना पड़ता है और आगे जो होता है, वह कहानी की जड़ है।

वहीं फिल्म का मोशन पोस्टर ट्वीटर पर शेयर करते हुए दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, मैंने TheKashmirFiles में अपनी performance मेरे पिता जी #Pushkarnath जी को समर्पित की है। मेरे लिए यह फिल्म नहीं बल्कि कश्मीर पंडितों का वो सत्य है जिसे दुनिया से 30 से अधिक सालो से छुपाकर रखा गया है। पर अब ये सत्य आप सब के सामने आएगा 26 जनवरी 2022 को।

Related Articles

Back to top button
Live TV