नौकर बनकर कोठी में घुसे नेपाली चोर, करोड़ों की चोरी कर भागे विदेश, पकड़ने गई पुलिस ने जेल में काटी रात !

नौकर बनकर करोड़पति रईसों की कोठियों में घुसे नेपाली चोरों ने 20 दिन के अंदर मेरठ में करोड़ों की 2 चोरियां की और विदेश भाग गये. चोरों को पकड़....

रिपोर्ट – नरेन्द्र प्रताप

नौकर बनकर करोड़पति रईसों की कोठियों में घुसे नेपाली चोरों ने 20 दिन के अंदर मेरठ में करोड़ों की 2 चोरियां की और विदेश भाग गये. चोरों को पकड़ने नेपाल गयी पुलिस को हवालात में रात काटनी पड़ी लेकिन चोर ना मिल सके. चोरियों को लेकर मेरठ पुलिस की गैर पेशेवर कार्यशैली सवालों के घेरे में है.

विदेश से नौकर बनकर आये नेपाली बीर बहादुर ने टीपीनगर मेरठ के रईस बिल्डर और बीजेपी नेता प्रदीप गुप्ता की कोठी में थोड़े दिन पहले ही आमद की थी. चौकीदार और नौकर को कोठी की जिम्मेदारी देकर प्रदीप गुप्ता बेटी की सगाई करने दो दिन के लिए दिल्ली चले गये. सगाई के दिन उन्हें मालूम पड़ा कि उनकी कोठी में करीब एक करोड़ रूपये की लूट हो गयी है. चौकीदार को नशा पिलाकर नौकर बीर बहादुर अपने साथियों के साथ मिलकर प्रदीप गुप्ता की कोठी से माल लूटकर नेपाल भाग गया.

इसी महीने 2 नवम्बर को रेलवे रोड पर डॉ अमिताभ गौतम की कोठी में करोड़ों की चोरी हुई. डॉक्टर साहब ने लिखा-पढ़ी में कुछेक लाख का माल ही चोरी गया बताया है. नेपाली नौकर और मेड माल लेकर ऐसे रफूचक्कर हुए कि उनकी लोकेशन काठमांडू के आसपास एक जिले में मिली. मेरठ पुलिस चोरों को पकड़ने नेपाल तो गयी लेकिन पुलिस की आहट पर चोरों ने नेपाल पुलिस से सेटिंग की और चोर मामूली पिटाई में जेल चले गये. नेपाल पुलिस ने मेरठ की पुलिस टीम को प्रत्यर्पण प्रक्रिया के तहत चोरों की गिरफ्तारी करने की नसीहत दी है. सूत्र के मुताबिक नेपाल में मेरठ पुलिस टीम को चोरों ने हवालात तक पहुंचा दिया था.

विदेशी चोरों को पकड़ने में नाकारा मेरठ पुलिस का रिकॉर्ड देशी चोरों के मामले में भी अच्छा नही है. 13 महीने पहले नौचंदी थाने के सामने जल संस्थान के चीफ इंजीनियर की कोठी में करोड़ों की चोरी करने वाले चोर आजाद घूम रहे है. परिवार ने पुलिस को चोरी करने घर में घुसे चोर और माल लेकर फरार हो रहे चोरों की वीडियो भी सौंपी थी. चोरों की शिनाख्त भी की और चोरी के सूत्रधार पुलिस के एसपीओ नैय्यर की पटकथा भी बताई. आरोपियों में एक गैंगस्टर है और दूसरा इलाके का बदनाम बदमाश. पुलिस एसपीओ नैय्यर खाकी की कृपा से एक बार भी पुलिस के शिकंजे में नही आया.

Related Articles

Back to top button
Live TV