इन बड़े शहरों में खुलेंगे NIA के दफ्तर, देश विरोधी और आतंकी गतिविधियों पर कसेगी नकेल!

बीते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारियों के साथ हाई-लेवल बैठक की थी, जिसके दौरान यह बड़ा फैसला लिया गया। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को इस फैसले को मूर्त रूप देने की मंजूरी दे दी है जिसके बाद अब जल्द ही राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) 6 नए शहरों में अपना कार्यालय स्थापित करेगी।

देश में उभरते सुरक्षा चुनौतियों को मद्देनजर केंद्र सरकार कई बड़े फैसले ले रही है। भाजपा की केंद्र सरकार इस दिशा में राष्ट्रीय जांच एजेंसियों की कार्यप्रणाली को अधिक मजबूत बनाने के लिए नियमों में आमूलचूल बदलाव भी कर रही है। बीते सोमवार इसी दिशा में केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) को देश के 6 बड़े शहरों में कार्यालय खोलने की अनुमति दे दी है।

बीते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारियों के साथ हाई-लेवल बैठक की थी, जिसके दौरान यह बड़ा फैसला लिया गया। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को इस फैसले को मूर्त रूप देने की मंजूरी दे दी है जिसके बाद अब जल्द ही राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) 6 नए शहरों में अपना कार्यालय स्थापित करेगी। सोमवार को दिल्ली में हुई आंतरिक सुरक्षा मामलों की अहम बैठक में NIA के लिए 300 नए पदों को भी मंजूर किया गया है।

केंद्र सरकार के इस फैसला के बाद NIA की कार्यप्रणाली बेहद सुदृढ़ होगी और विषम परिस्थितियों में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी अधिक सक्रियता और प्रभावशाली तरीके से काम कर सकेगी। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) अपने 6 नए कार्यालय अहमदाबाद, बेंगलुरु, पटना, जयपुर, भोपाल और भुवनेश्वर में खोलेगी। सूत्रों के मुताबिक, यह फैसला देश विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए, संदिग्धों पर सटीकता के साथ नजर रखने के लिए और आतंकी गतिविधियों को प्रभावपूर्ण नियंत्रण लगाने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 7 =

Back to top button
Live TV