नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने सभी FIR को किया दिल्ली ट्रांसफर

पैगंबपर मोहम्मद टिप्पणी मामलें में नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी एफआईआर को दिल्ली ट्रांसफर किया है. इससे पहले सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट नें 19 जुलाई को नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी.

Desk : पैगंबपर मोहम्मद टिप्पणी मामलें में नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी एफआईआर को दिल्ली ट्रांसफर किया है. इससे पहले सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट नें 19 जुलाई को नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. इसी के साथ 8 राज्यों में दर्ज FIR दिल्ली ट्रांसफर करने नोटिस जारी किया था.

आज की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट नें कहा कि नूपुर शर्मा पर दर्ज मामलों की जांच दिल्ली में होगी.जान का खतरा होने की वजह से केस दिल्ली ट्रांसफर किए गए हैं. कोर्ट ने कहा कि सुरक्षा कारणों से याचिकाकर्ता का देश भर की कोर्ट में जाना संभव नहीं. वही याचिकाकर्ता मेनका ने कहा खतरे की बात है तो हम सुरक्षा देंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि SIT का गठन दिल्ली पुलिस कर लेगी.

गौर हो कि 26 मई को एक टीवी चैनल में नुपुर के पैगंबर मोहम्मद के बयान को लेकर नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत 8 राज्यों में दर्ज कराई गई थी. पिछले आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर कि गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर ने सभी एफआईआर रद्द करने या क्लब करके दिल्ली स्थानांतरित करने कि मांग की थी.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV