प्रधानमंत्री के केदारनाथ मंदिर परिसर में जूता पहनने को लेकर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ मंदिर परिसर में जूता पहनने और गर्भगृह से पूजा का लाइव प्रसारण करने पर रविवार को कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए इसे मंदिरों की परंपराओं का उल्लंघन बताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के केदारनाथ मंदिर परिसर में जूता पहनने और गर्भगृह से पूजा का लाइव प्रसारण करने पर रविवार को कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए इसे मंदिरों की परंपराओं का उल्लंघन बताया.

इसके साथ ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी ट्वीट कर कहा , “गर्भगृह से जिस तरीके से पूजा का लाइव प्रसारण किया गया, उसने मुझे कल से ही बड़ी उपापोह में डाला है.” उन्होंने आगे कहा, लेकिन शिव के सामने तो सारे भक्त बराबर हैं. भविष्य में कैसे किसी से कहा जाएगा कि गर्भगृह में आप कैमरा लेकर नहीं जा सकते! आप मोबाइल लेकर नहीं जा सकते! आप रिकॉर्डिंग नहीं कर सकते! फिर धीरे-धीरे लोग दूसरी परंपराओं एवं मान्यताओं को भी तोड़ेंगे.”

जिसके बाद उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा गया जिसमें वह 2013 में उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा के बाद केदारनाथ मंदिर के अंदर जूते पहने हुए नजर आ रहें थे। इसके बाद गणेश गोदियाल ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, प्रधानमंत्री के केदारनाथ मंदिर कार्यक्रम के दौरान सभी बीजेपी नेता जूते पहने हुए थे। जबकि वह आपदा के दौरान जूते पहनकर गए थे। इसलिए इसकी तुलना करना सही नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Live TV