केबिन क्रू के लिए पाकिस्तान एयरलाइंस का अजीब फरमान- अपने अंडरगार्मेंट्स ठीक से पहने…

दिशानिर्देशों के मुताबिक, केबिन क्रू के कपड़े भी पाकिस्तान की संस्कृति और राष्ट्रीय नैतिकता के अनुरूप होने चाहिए. हालांकि जैसे ही इस अजीबोगरीब फरमान को लेकर पाकिस्तान में विवाद गहराया, एयरलाइंस ने एक स्पष्टीकरण दिया और कहा कि इसमें शब्दों का चुनाव और बेहतर हो सकता था.

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने केबिन क्रू को एक आंतरिक निर्देश ज्ञापन भेजा है. यह ज्ञापन केबिन क्रू को अंडरगारमेंट्स सहित ठीक से कपड़े पहनने के संबंध में है. मेमो ने बताया कि केबिन क्रू की खराब ड्रेसिंग सेंस बुरा प्रभाव छोड़ रही है और इससे एयरलाइंस के प्रति एक नकारात्मक छवि पेश कर रही है.

पकिस्तान की मीडिया ने इस ‘अंडरगारमेंट्स’ संबंधित आदेश को अजीब फरमान बताया है. जियो टीवी ने ये निर्देश मेमो के कब्जे में होने का दावा किया है. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के इस फरमान के मुताबिक, “यह बहुत चिंता के साथ देखा गया है कि कुछ केबिन क्रू इंटरसिटी यात्रा करते समय, होटलों में रहने और विभिन्न स्थानों पर जाने के दौरान आकस्मिक रूप से कपड़े पहनते हैं. इस तरह की ड्रेसिंग लोगों पर एक खराब प्रभाव छोड़ती है और न केवल व्यक्ति की बल्कि संगठन की भी नकारात्मक छवि को चित्रित करता है.”

फरमान में आगे कहा गया है कि केबिन क्रू को “उचित अंडरगारमेंट्स” के ऊपर औपचारिक सादे कपड़े पहनने होंगे. दिशानिर्देशों के मुताबिक, केबिन क्रू के कपड़े भी पाकिस्तान की संस्कृति और राष्ट्रीय नैतिकता के अनुरूप होने चाहिए. हालांकि जैसे ही इस अजीबोगरीब फरमान को लेकर पाकिस्तान में विवाद गहराया, एयरलाइंस ने एक स्पष्टीकरण दिया और कहा कि इसमें शब्दों का चुनाव और बेहतर हो सकता था.

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीआईए के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी ने एक लिखित स्पष्टीकरण में कहा, “इस तथ्य के बावजूद कि सलाह के पीछे की भावना उचित ड्रेस कोड सुनिश्चित करना था, हालांकि, मानक बुलेटिन अनजाने में शब्दों के अनुचित चयन के साथ सामने आया.”

पीआईए के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी ने आगे कहा कि, “मैं व्यक्तिगत रूप से खेद महसूस करता हूं और पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि इस संदर्भ में प्रकाशित शब्दों के बजाय शब्द अधिक सभ्य और उपयुक्त हो सकते थे, जो दुर्भाग्य से, कंपनी की मानहानि की ओर ट्रोल के लिए दुष्प्रचारित किये जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button