ओमीक्रॉन की दहशत : राष्ट्रपति भवन, संग्रहालय 1 जनवरी से आगंतुकों के लिए अगली सूचना तक रहेगा बंद…

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया, "कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ एहतियात के तौर पर राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय को कल (1 जनवरी, 2022) से अगली सूचना तक बंद किया जा रहा है।"

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय शनिवार से बंद करने का फैसला लिया गया है। अब शनिवार से राष्ट्रपति भवन COVID-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच एहतियात के तौर पर बंद रहेगा। राष्ट्रपति भवन की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि चेंज ऑफ गार्ड समारोह भी अगली सूचना तक नहीं होगा।

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया, “कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ एहतियात के तौर पर राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय को कल (1 जनवरी, 2022) से अगली सूचना तक बंद किया जा रहा है।” दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि भारत में कोरोनो वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के एक दिन में सर्वाधिक 309 मामलों की वृद्धि हुई है, जिससे देश में ऐसे मामलों की कुल संख्या 1,270 हो गई है।

यह फैसला तब आ रहा है जब दिल्ली सरकार ने मंगलवार को शहर में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तहत ‘येलो अलर्ट’ जारी किया था। इसके तहत राज्य में रात के कर्फ्यू, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने, ऑड-ईवन के आधार पर गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को खोलने और मेट्रो ट्रेनों और बसों में बैठने की क्षमता को आधा करने जैसे प्रतिबंध शामिल हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में COVID-19 के कुल 16,764 मामले दर्ज किए गए हैं साथ ही बीमारी के कारण 220 लोगों की मौतें हुईं हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV