Pegasus case : राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछे ये तीन सवाल, कहा- सत्य की होगी जीत…

राहुल गांधी ने पेगासस मामले में एक प्रेस कांफ्रेंस करके बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पेगासस मामले में उनकी बात पर मुहर लगा दी है और उन्हें उम्मीद है कि सत्य की जीत होगी।

पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्र सरकार को फटकार लगायी और अपना पक्ष रखने को कहा। इसके बाद एक बार फिर इस मामले को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। आज इसी मामले में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस किया और पेगासस मामले में भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा पर लोकतंत्र पर हमले का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पेगासस मामले ने लोकतंत्र का गाला घोंट दिया है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘पेगासस का इस्तेमाल संवैधानिक संस्थाओं पर हमला करने के लिए किया गया। प्रधानमंत्री मोदी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि पेगासस को भारत में कौन लेकर आया? किन-किन लोगों पर पेगासस का इस्तेमाल हुआ है? और क्या पेगासस का डाटा किसी और के पास भी है?’ ये तीन सवाल पूछकर राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को घेरने की कोशिश की है।

उन्होंने आगे बताया ‘सूचना तकनीकि का इस्तेमाल जनहित में होना चाहिए ना की संस्थाओं और लोगों की जासूसी करने में। आज सुप्रीम कोर्ट ने हमारी बात पर मुहर लगाई है।’ राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पेगासस सॉफ्टवेयर सरकार की तरफ से खरीदा गया है और इससे अहम लोगों की जासूसी कराई गई है। राहुल ने आगे कहा,’हमने पेगासस मामले को संसद में उठाया था और हम चाहते हैं कि संसद में इस मुद्दे पर चर्चा हो।’ राहुल गांधी को यह उम्मीद है कि पेगासस मामले में सत्य की जीत होगी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV