Petrol-Diesel Rate Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग,10 दिनों में 9वीं बार बढ़े दाम, जाने कितनी करनी होगी जेब ढीली…

बढ़ते कच्चे तेल दामों का असर अब देश में दिखने लगा है. पेट्रोल,डीजल और घरेलू सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी की गयी है. आज भी पेट्रोल डीज़ल 80 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ. अब दिल्ली में पेट्रोल 101.81 रुपये प्रति लीटर तो दिल्ली में डीजल 87.47 रुपये प्रति लीटर हो गया है. बढे हुए तेल के दामों का असर लोगों की जेबो पर पड़ रहा है. 10 दिनों में 9वीं बार पेट्रोल -डीजल के दाम में बढ़े.

रूस और यूक्रेन के बीच में हो रहे युद्ध के कारण कच्चे तेलों की कीमतों में इजाफा की वजह से डीजल पेट्रोल समेत घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. अनुमान लगाया जा रहा था कि कम्पनिया कभी भी तेल के कीमतों में इज़ाफ़ा कर सकती हैं.22 मार्च से अब तक पेट्रोल 6.40 महंगा हुआ.

लखनऊ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। अब पेट्रोल 100.86 रूपए लीटर हो गया है. डिजल 92.42 रूपए लीटर हो गया है. वहीं मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रति लीटर 84 पैसे का इजाफा हुआ है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 116.72 रुपये जबकि डीजल की कीमत 100.94 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पिछले 10 दिनों में 9वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं.

Related Articles

Back to top button
Live TV