PM Modi ने काशी कॉरिडोर का निर्माण करने वाले मजदूरों के साथ किया भोजन…

पीएम मोदी ने सोमवार को काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया। अपने इस दौरे में उन्होंने सबसे पहले काशी के कोतवाल काल भैरव के मंदिर जाकर माथा टेका। फिर मां गंगा में डूबकी लगाई। फिर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। लोकार्पण के बाद पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण में अपना सहयोग देने वाले मजदूरों के साथ भोजन किया।

इससे पहले पीएम ने मजदूरों पर पुष्पवर्षा भी थी और उनके साथ फोटो भी खिचवाई थी। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए जनता ही भगवान है। आज मैं अपने भगवान(जनता) से तीन संकल्प मांगता हूं। पहला- स्वस्छता, दूसरा- सृजन और तीसरा- आत्मनिर्भर भारत के लिए निरंतर प्रयास।

वाराणसी में 700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण कर पीएम मोदी ने कहा कि काशी में कुछ भी खास हो, कुछ भी नया हो काशी के कोतवाल काल भैरव से पूछना जरूरी है। हमारे पुराणों में कहा गया है कि जैसे ही कोई काशी में प्रवेश करता है सारे बंधनों से मुक्त हो जाता है। अभी मैं बाबा के साथ साथ नगर कोतवाल कालभैरव जी के दर्शन करके भी आ रहा हूं, देशवासियों के लिए उनका आशीर्वाद लेकर आ रहा हूं। काशी में कुछ भी नया हो, उनसे पूछना आवश्यक है। मैं काशी के कोतवाल के चरणों में भी प्रणाम करता हूं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV