पीएम मोदी 7वीं बार पहुंचे UAE, 27 एकड़ में मंदिर का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी के स्वागत में महिलाएं घूमर नृत्य करेंगी। इस दौरान करीब एक हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 2015 के बाद सातवीं बार सऊदी अरब पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गले मिले। पीएम मोदी के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इस दौरान पीएम मोदी यूएई में 27 एकड़ में मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में पारंपरिक प्रस्तुति

‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम के लिए पारंपरिक अंदाज में महिलाएं तैयार हैं। पीएम मोदी के स्वागत में महिलाएं घूमर नृत्य करेंगी। इस दौरान करीब एक हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति देंगे।

अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में भारतीय प्रवासी की सदस्य रश्मी भंसाली ने कहा, “यह हमारे लिए श्रद्धा का विषय है कि यहां एक मंदिर का उद्घाटन हो रहा है। मोदी जी आज यहां आ रहे हैं। ऐसा लगता है जैसे आज हमारा सपना सच हो गया है।”

पीएम मोदी और शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बैठक की।

मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और पीएम मोदी की उपस्थिति में भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) का आदान-प्रदान हुआ।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “ये भी खुशी की बात है कि आज हम द्विपक्षीय निवेश संधि पर हस्ताक्षर कर रहे हैं…मेरा मानना है कि ये G20 देशों के लिए बड़ी खबर होगी कि भारत और UAE इस महत्वपूर्ण दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button
Live TV