मेरठ का आज दौरा करेंगे PM Modi, मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर करीब 1 बजे मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने के लिए उत्तर प्रदेश के मेरठ जाएंगे. नए साल में चुनाव वाले उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा होगी उन्होंने दिसंबर, 2021 में चार बार राज्य का दौरा किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर करीब 1 बजे मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने के लिए उत्तर प्रदेश के मेरठ जाएंगे. नए साल में चुनाव वाले उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा होगी  उन्होंने दिसंबर, 2021 में चार बार राज्य का दौरा किया था।

सरधना तहसील के सलावा में गंग नहर के किनारे 91.38 एकड़ में 700 करोड़ रुपये की लागत से खेल विश्वविद्यालय का निर्माण होगा। आपको बता दे कि मेरठ में खेल विश्वविद्यालय की स्थापना के पीछे की सोच खेल की संस्कृति को विकसित करना और विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचे की स्थापना करना है।

खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। बता दे कि यह खेल विश्वविद्यालय आधुनिक और अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचे से लैस होगा।

Related Articles

Back to top button
Live TV