पांच दिवसीय दौरें से लौटे प्रधानमंत्री मोदी, आज करेंगे अहम बैठक, 40 जिलों के DM रहेंगे मौजूद…

पीएम मोदी अपने पांच दिवसीय विदेश दौरे से वापस आ गए है। एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दोपहर 12 बजे पीएम टीकाकरण को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। बुधवार 03 नवंबर को दोपहर 12 बजे होने वाली इस बैठक में 40 जिलों के जिलाधिकारियों से बातचीत की जाएगी। यह बातचीत वर्चुअली होगी। इसमें झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और अन्य जिलों के डीएम शामिल होंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आकड़ो के अनुसार, भारत का कोरोना टीकाकरण कवरेज 106.79 करोड़ के पार पहुंच गया जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है। एक नवंबर की शाम को 7 बजे तक टीके की 47 लाख से ज्यादा खुराक लगाई जा चुकी हैं। वहीं अंतिम रिपोर्ट तैयार होने के साथ दैनिक टीकाकरण का आंकड़ा और भी अधिक बढ़ने की उम्मीद है।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की बात हो तो मंगलवार को पिछले 259 दिनों में कोरोना के सबसे कम 10423 नए मामले सामने आए। जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 153776 रह गई है। पिछले 24 घंटों में सामने आए मरीजों के बाद देश में संक्रमण की चपेट में आ चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,42,96,237 हो गई है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV