कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बनेंगे पीएम मोदी, उद्घाटन की तैयारियां तेज, IIT स्टेशन पर तैयार किया जा रहा वीआइपी लाउंज…

सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट कानपुर मेट्रो जल्द ही साकार रूप लेता दिखाई पड़ेगा। जिसके पहले यात्री पीएम नरेन्द्र मोदी होंगे। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन ने इस बात की जानकारी दी। हालांकि यह यात्रा कितनी लंबी होगी, यह अभी तक तय नहीं है। बता दें इस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री, केंद्र और प्रदेश के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

खबरों के अनुसार, पीएम मोदी 28 दिसंबर को आइआइटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए आएंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मेट्रो का सफर भी तय कर सकते हैं। मंडलायुक्त ने पीएम मोदी की संभावित दौरे को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मेट्रो पर सवार होकर ही आईआईटी पहुंचेंगे। अगर ऐसा होता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर मेट्रो में सवार होने वाले पहले यात्री होंगे।

बता दें, पीएम मोदी 28 दिसंबर को कानपुर आईआईटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद अपने लकी ग्राउंड निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड पहुंचेंगे। जहां पीएम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि इस बीच प्रधानमंत्री कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहेंगी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV