प्रधानमंत्री मोदी का कल प्रयागराज दौरा, महिलाओं को स्वरोजगार और स्वावलंबन का देंगे संदेश…

कुंभ और महाकुंभ की धरती संगम नगरी प्रयागराज में मंगलवार 21 दिसंबर को मातृशक्ति का महाकुंभ लगने जा रहा है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परेड मैदान में प्रदेशभर से आयी ढ़ाई लाख से ज्यादा महिलाओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगम की धरती से महिलाओं को स्वरोजगार और स्वावलंबन का बड़ा संदेश देकर एक नई क्रांति की भी शुरुआत करेंगे। मातृ शक्ति का यह महाकुंभ यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले स्वरोजगार और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी की बड़ी पहल मानी जा रही है।

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में ढाई लाख से ज्यादा महिलाएं प्रदेश के 75 जिलों से आ रही हैं। जिसमें अकेले प्रयागराज से 14 हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी। पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं में कन्या सुमंगला योजना की लाभार्थी, बीसी सखी योजना की लाभार्थी, कम्युनिटी सैनिटेशन की लाभार्थी, टेक होम राशन की लाभार्थी के साथ ही स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाएं शामिल होंगी। इसमें से पीएम मोदी कुछ महिलाओं से अलग से मुलाकात भी कर सकते हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक प्रयागराज पीएम मोदी दोपहर 12:45 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए दोपहर 1:05 पर परेड मैदान स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। जहां से 1:10 पर पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। 1:10 से 1:15 तक कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। दोपहर 1:15 पर परेड ग्राउंड में मंच पर पीएम मोदी आयेंगे। दोपहर 1:17 से 1:20 तक पीएम मोदी का स्वागत होगा। जिसके बाद 1:20 से 1: 24 तक कार्यक्रम पर बनाई गई लघु फिल्म दिखाई जाएगी। जिसके बाद 1:24 से 1:27 तक रिमोट से एक लाख स्वयं सहायता समूह के खाते में 1000 करोड़ रुपए का फंड पीएम मोदी ट्रांसफर करेंगे। इसके साथ ही 202 टेक होम राशन प्लांट का शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश की 101000 बेटियों को कन्या सुमंगला योजना की राशि का फंड ट्रांसफर करेंगे। 1:27 से 1:50 मिनट तक सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन होगा।

जिसके बाद पीएम मोदी दोपहर 1:50 से 2:20 तक अपना संबोधन देंगे। दोपहर 2:23 पर पीएम मोदी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे और दोपहर 2:28 पर हेलीपैड से हेलीकॉप्टर के जरिए एयरपोर्ट रवाना होंगे। जहां से दोपहर 2:48 पर एयरपोर्ट से विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इस तरह से पीएम मोदी 2 घंटे से ज्यादा वक्त तक प्रयागराज में रहेंगे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV