प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदरनाथ धाम पहुंचे हैं। यहां पहुंच कर पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में पूजा -अर्चना की , इस दौरान उन्होंने श्री आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रतिमा के सामने ध्यान लगाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज केदरनाथ धाम पहुंचे हैं। यहां पहुंच कर पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में पूजा -अर्चना की , इस दौरान उन्होंने श्री आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रतिमा के सामने ध्यान लगाया।

आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल से निकलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम में हुए विकास कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के बाद पीएम ने ‘जय बाबा केदार के उद्घोष के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की। मंच से पीएम मोदी ने कहा , “मैंने दिल्ली से केदारनाथ में पुनर्विकास कार्यों की नियमित समीक्षा की है। इन कार्यों के लिए मार्गदर्शन के लिए मैं यहां सभी ‘रावलों’ को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा, “आप सभी आज यहां आदि शंकराचार्य समाधि के उद्घाटन के साक्षी हैं। उनके भक्त यहां आत्मा में मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “हमारा देश तो इतना विशाल है, इतनी महान ऋषि परंपरा है। एक से बढ़कर एक तपस्वी आज भी भारत के हर कोने में आध्यात्मिक चेतना को जगाते रहते हैं। “

इसके साथ ही पीएम ने कहा, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हाल ही में वहां दीपोत्सव मनाया गया।  वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना पर भी काम तेजी से चल रहा है। अब देश का लक्ष्य ऊंचा है और इन लक्ष्यों को हासिल करने के लिए समय सीमा भी तय की गई है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV