कोविड-19 टास्क फोर्स के अध्यक्ष ने बताया, बूस्टर डोज को लेकर जल्द आने वाली है व्यापक नीति

साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वेरियंट ओमाइक्रोन के खतरे को देखते हुए कोविड-19 टास्क फोर्स के अध्यक्ष डॉ. एनके अरोड़ा ने बताया कि वैक्सीन पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) अगले दो सप्ताह में अतिरिक्त जानकारी मुहैया कराएगा।

साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना  वायरस के नए वेरियंट ओमाइक्रोन के खतरे को देखते हुए कोविड-19 टास्क फोर्स के अध्यक्ष डॉ. एनके अरोड़ा ने बताया कि वैक्सीन पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) अगले दो सप्ताह में अतिरिक्त जानकारी मुहैया कराएगा। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा, बूस्टर डोज को लेकर भी व्यापक नीति सार्वजनिक की जाएगी। इतना ही नहीं, 18 साल से कम उम्र के 44 करोड़ बच्चों के वैक्सीनेशन की नीति को भी जल्द ही सार्वजनिक किया जाएगा। एन अरोड़ा ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने कोविड 19 के म्यूटेंट वायरस ओमाइक्रोन के मद्देनजर कुछ सावधानियां बरती हैं।

डॉ.एनके अरोड़ा ने आगे कहा कि बच्चे हमारे देश की सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति हैं। देश में 18 साल से कम उम्र के करीब 44 करोड़ बच्चों के लिए कोरोना वायरस के टीकाकरण के लिए एक व्यापक योजना तैयार की गई है। एक वयस्क का टीकाकरण करते समय उठाए गए कदमों के समान, कुछ निश्चित कदम हैं जो बच्चों को टीका लगाने के लिए उठाए जा सकते हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV