प्रधानमंत्री ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया शुभारंभ, कानपुर में दिखाया गया लाइव प्रसारण

केंद्र की सरकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए देशभर में विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई जा रही है. विकसित भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका शुभारंभ किया. उन्होंने केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया. इसका लाइव प्रसारण कानपुर के मोतीझील में बने प्रमिला सभागार में दिखाया गया.

Kanpur : केंद्र की सरकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए देशभर में विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई जा रही है. विकसित भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका शुभारंभ किया. उन्होंने केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया. इसका लाइव प्रसारण कानपुर के मोतीझील में बने प्रमिला सभागार में दिखाया गया.

जिसमें भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, कानपुर नगर के सांसद सत्यदेव पचौरी और देहात के सांसद देवेंद्र सिंह भोले, कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे.
कार्यक्रम समाप्ति के बाद केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारत सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की नारी शक्ति, गरीबों और किसानों के साथ साथ युवाओं को जोड़कर इसको जन अभियान बनाकर लोगों को संकल्प दिला रहे हैं, कि भारत देश की 140 करोड़ जनता भी भारत देश को विकसित करने का संकल्प ले.

उन्होंने कहा कि भारत अभी तक देश की पांचवी अर्थव्यवस्था था, लेकिन अब तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है.
तेलंगाना चुनाव को लेकर उन्होंने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि रिजल्ट शानदार रहेगा और बीजेपी तेलंगाना में सरकार बनाएगी. वहीं जातीय जनगड़ना के सवाल पर उन्होंने कहा की मोदी की नजर में देश में चार महत्वपूर्ण जातियां है. जिसमें नारी, गरीब नौजवान और किसान. इनके उत्थान से सारे देश का विकास होगा. इसलिए इसको प्राथमिकता देना बीजेपी का उद्देश्य है.

Related Articles

Back to top button
Live TV