प्रधानमंत्री मोदी यूपी को देंगे एक्सप्रेसवे की बड़ी सौगात, 18 दिसंबर को करेंगे करेंगे इस नए एक्सप्रेसवे का शिलान्यास…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 18 दिसंबर को शाहजहांपुर पहुंचेंगे, जहां वह मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही शाहजहांपुर जिले में प्रस्तावित गंगा एक्सप्रेसवे हवाई पट्टी का शिलान्यास कर कई हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे। इस हवाई पट्टी पर आपात स्थिति में में सेना और वायुसेना के हवाई जहाजों की आपत्कालीन लैंडिंग कराइ जा सकेगी।

594 किलोमीटर लंबा गंगा एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस है। प्रधानमंत्री मोदी गंगा एक्सप्रेसवे के शिलन्याश के साथ ही जनसभा को सम्बोधित करेंगे जिसमें आधा दर्जन जिलों की 40 विधानसभाओं के लोगों को आमंत्रित किया गया है। पीएम की जनसभा स्थल पर ही गंगा एक्सप्रेसवे और धार्मिक स्थलों का सैंड मार्क तैयार किया गया है। इस सैंड मार्क को नदी की रेत से उड़ीसा के कलाकारों ने तैयार किया है।

कल होने वाली गंगा एक्सप्रेसवे शिलान्यास जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है । VIP, VVIP और आम नागरिकों के जनसभा स्थल तक आने-जाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए है। बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र के मुताबिक प्रधानमंत्री की शाहजहांपुर में होने वाली जनसभा में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई गई है जिनके बैठने के लिए और आने-जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

सुरक्षा के लिहाज से जनसभा स्थल को SPG ने अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें करीब 4 हजार से अधिक पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों को लगाया गया है। अधिकारियों का दावा है कि अन्य जनसभाओं की तरह शाहजहांपुर में भी प्रधानमंत्री की विशाल जनसभा को सफल संपन्न कराया जाएग। आपको बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली लखनऊ नेशनल हाईवे के किनारे रेलवे मैंदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV