भारत चीन विवाद : इस वीडियो को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर उठाए सवाल…..

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गलवान घाटी से चीनी सैनिकों का वीडियो सामने आने के बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को कहा कि घाटी क्षेत्र में केवल भारत का झंडा ही अच्छा दिखता है। अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया, और कहा कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग के नेतृत्व वाला देश मुंहतोड़ जवाब का हकदार है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गलवान घाटी  से चीनी सैनिकों का वीडियो सामने आने के बाद  इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को कहा कि घाटी क्षेत्र में केवल भारत का झंडा ही अच्छा दिखता है। अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी  ने पीएम मोदी से इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया, और कहा कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग के नेतृत्व वाला देश मुंहतोड़ जवाब का हकदार है।

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर लिखा, “गलवान पर हमारा तिरंगा ही अच्छा लगता है. चीन को जवाब देना होगा. मोदी जी, चुप्पी तोड़ो!” आपको बता दे कि नये साल के मौके पर चीन का सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने चीनी सैनिकों का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा था, चीनी सैनिक भारतीय सीमा के पास गलवान घाटी में चीन के नागरिकों को नए साल की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

इसके साथ ही चीन सरकार ने भी अपने सैनिको का एक और वीडियो शेयर किया था। जिसमे चीन के सैनिक चीन के झंडे को गलवान घाटी पर फहरा रहे थे। वहीं भारत की तरफ से दोनों वीडियो पर अभी तक कोइ प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Live TV