राकेश टिकैत ने ‘बेलगाम बैल’ से की ओवैसी की तुलना, कहा – ‘हैदराबाद से बाहर ना निकले…’

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को हैदराबाद में किसानों की एक बैठक को संबोधित किया। इस बैठक में उन्होंने AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर विवादित टिपप्प्णी कर दी। दरअसल उन्होंने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ओवैसी भाजपा की मदद कर रहे हैं उन्हें हैदराबाद और तेलंगाना से बाहर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

बीकेयू नेता राकेश टिकैत के बयान पर बवाल तब मच गया जब उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए और ओवैसी पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना एक ‘बेलगाम बैल’ से कर दी। उन्होंने कहा कि ओवैसी हैदराबाद और तेलंगाना से बाहर ना निकलें इसके लिए हैदराबाद के किसानों और लोगों को चाहिए कि वो अपने ‘उग्र बैल’ को लगाम लगाकर नियंत्रित रखे।

बता दें कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में ओवैसी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी AIMIM उत्तर प्रदेश में कुल 100 सीटों पर अपने चुनावी दिग्गज उतारेगी। यह कोई पहली बार नहीं है जब राकेश टिकैत ने ओवैसी पर इस तरह का विवादित बयान दिया है। बीतेकुछ दिनों पहले उन्होंने कहा भाजपा और ओवैसी के बीच ‘चाचा-भतीजा’ का सम्बन्ध होना बताया था। इसके अलावा टिकैत ने उन्होंने पहले ओवैसी पर ही किसानों के खिलाफ भाजपा के साथ मिलकर ‘षड्यंत्र’ रचने का आरोप लगाया था।

कू-अपडेट

किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया साइट कू पर पोस्ट किया,”एक साल का लम्बा संघर्ष बेमिसाल
थोड़ी खुशी थोड़ा गम, लड़ रहे है जीत रहे है, लड़ेंगे जीतेंगे, न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून किसानों का अधिकार।”

पंजाब की प्रमुख राजनैतिक पार्टी ‘शिरोमणि अकाली दल’ द्वारा अपने आधिकारिक कू अकाउंट पर पोस्ट किया गया है,”किसानों के अपने संगठन शिरोमणि अकाली दल ने किसानों के अधिकारों की रक्षा के लिए अपनी जिम्मेदारी को पूरी लगन से निभाया है। हमें गर्व है कि हम न्याय और सच्चाई की इस लड़ाई में अन्नदाता के साथ खड़े रहे।”

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV