प्रदेश के उद्यमियों की समस्याओं का अब होगा समाधान, प्रदेश सरकार ने लिया यह बड़ा निर्णय…

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के उद्यमियों की तमाम समस्याओं के निराकरण के लिए बड़ा फैसला लिए है। यूपी के अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नवनीत सहगल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रदेश के सभी उद्यमियों के किसी भी तरह की समस्या के निराकरण के लिए महीने के प्रत्येक तीसरे शुक्रवार को उद्यमी दिवस का आयोजन करें।

योगी आदित्यनाथ मंत्रालय में वित्त, संसदीय मामलों और चिकित्सा शिक्षा विभागों के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट कू पर पोस्ट किया,”हर महीने के तीसरे शुक्रवार को होगा उद्यमी दिवस।”

नवनीत सहगल ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए आगे कहा कि उद्यमी दिवस के दौरान सम्बंधित अधिकारी वर्चुअल तरीके से उद्यमियों की सभी समस्याओं को सुनेंगे और उसका उचित निदान देंगे। इस दौरान उद्यम सारथी ऐप नाम की एक एप्पलीकेशन का भी जिक्र किया गया। बताया जा रहा है कि इस एप की जरिये प्रमुख बैंको के अधिकारियों को कनेक्ट किया जाएगा जो अर्थ जगत से जुडी समस्याओं पर प्रदेश की उद्यमियों को बेहतर सुझाव देंगे।

उद्यम सारथी एप को ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ (ODOP) तथा उद्यमिता विकास कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए लांच किया गया था। इस ऐप में उद्यमियों को विशेष सहायता और नए आर्थिक विचार देने के लिए दूसरे उद्यमियों के सफलता की कहानियों को संगृहीत किया गया है। इसके अतिरिक्त एमएसएमई की कई रिपोर्ट्स और विशेषज्ञों के अनुभवों और सुझावों को भी डिजिटल रूप में अपलोड किया गया है जिसके जरिये अनुभवहीन उद्यमी को भी अर्थ क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए उसकी बेहतर सहायता की जा सके।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven − 2 =

Back to top button
Live TV