विराट की जगह ले सकते हैं रोहित शर्मा, खुद विराट कोहली ने दिया यह बड़ा संकेत

ऐसा माना जा रहा है कि कोहली के बाद अब भारतीय टीम कि बागडोर रोहित शर्मा के हाथ में दी जायेगी। यह तय है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली की जगह लेंगे। अब बस इस बात का औपचारिक ऐलान ही बाकी है।

विराट कोहली के भारत की T20I टीम के कप्तान के रूप में बाहर होने के साथ, सभी की निगाहें BCCI पर उनके उत्तराधिकारी की घोषणा करने पर टिकी हुई हैं। भारतीय टीम के होने वाले नए T20I कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 सितंबर से शुरू होने वाली तीन-T20I घरेलू श्रृंखला से अपना कार्यभार संभालेंगे। वर्तमान में हर कोई सांस रोककर इसी फैसले का इंतजार कर रहा है कि टीम इंडिया में विराट कोहली की जगह कौन लेगा? हालांकि इस समय जनभावना भावना यही है कि कप्तान के नाम का ऐलान लोगों के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

सोमवार को, जब कोहली ने T20I टीम के कप्तान के रूप में अपना अंतिम मैच खेला, तो अगले कप्तान को लेकर उन्होंने एक बड़ा संकेत दिया। मैच में भारत ने जीत के साथ नामीबिया को T20 विश्व कप से बाहर किया और कप्तान कोहली को एक सुखद विदाई दी। इसके साथ ही निवर्तमान कोच रवि शास्त्री ने भी संकेत दिया कि अगला कप्तान पदभार संभालने का इंतजार कर रहा है।

दोनों संदर्भों में रोहित शर्मा की ओर इशारा किया, और ठीक ऐसा ही है भी। सबसे सफल आईपीएल कप्तान, रोहित भारत के अगले T20I कप्तान के रूप में कोहली की जगह लेने के लिए सबसे आगे हैं। आशा है कि बतौर कप्तान टीम इंडिया की बागडोर रोहित शर्मा को ही संभालने को मिलेगी।

Related Articles

Back to top button
Live TV