कनाडा में निकाली गई इंदिरा गांधी की हत्या वाली झांकी पर एस जयशंकर ने दी तीखी प्रतिक्रिया  

एस जयशंकर ने अपने बयान में कहा कि कनाडा की धरती पर भारत विरोधी चीजों का इस्तेमाल किया जा रहा है. और इस तरीके की गतिविधि का होना, हमारे रिश्तों के लिए ठीक नहीं है.

डिजिटल डेस्क-कनाडा में एक कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा हो गया कि उस कार्यक्रम की निंदा भारत देश में भी होने लगी है. दरअसल देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या को लेकर एक झांकी निकाली गई.कार्यक्रम में जश्न जैसा माहौल था. लेकिन जश्न के माहौल में इस तरीके की निकाली गई झांकी को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सख्त रुख अपनाते हुए कनाडा की इस तरह की घटना को देश के लिए सही नहीं बताया.

एस जयशंकर ने अपने बयान में कहा कि कनाडा की धरती पर भारत विरोधी चीजों का इस्तेमाल किया जा रहा है. और इस तरीके की गतिविधि का होना, हमारे रिश्तों के लिए ठीक नहीं है. आगे उन्होंने ये भी कहा कि इस मुद्दे में कोई बड़ी मुद्दा शामिल है. क्या कनाडा अपनी जमीन का इस्तेमाल अलगावादियों के लिए कर रहा है.और ये कनाडा जैसे देश के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है.जयशंकर ने इस घटना को वोट बैंक की राजनीति से भी जोड़ा.

इस मामले में भारत में कनाडा के उच्चायुक्त की तरफ से भी बयान जारी कर इसकी निंदा की गई है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में निकाले गए झांकी वाली बात हैरान करने वाली है. कनाडा जैसे देश में इस तरीके के किसी भी जश्न के लिए कोई जगह नहीं है.

Related Articles

Back to top button
Live TV