शाहजहांपुर : प्रधानमंत्री मोदी ने भोजपुरी में की भाषण की शुरुआत, गिनाये गंगा एक्सप्रेसवे के फायदे!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूपी के शाहजहांपुर में चिर-प्रतीक्षित एक्सप्रेसवे गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को भी सम्बोधित किया जिसमें उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनने के साथ साथ विपक्ष पर भी हमला किया। प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन की शुरुआत। उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ के चरणों में प्रणाम करते हुए अपने सम्बोधन की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि शाहजहांपुर वीरों की धरती रही है और यहां की धरती से हमेशा वीरता की धारा बहती रही है। आज के दिन को शाहजहांपुर के लिए ऐतिहासिक बताते हुए उन्होंने कहा कि आज यूपी में देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास हो रहा है। यह एक्सप्रेसवे यूपी की प्रगति के द्वार खोलेगा। इस एक्सप्रेसवे के जरिये गति शक्ति प्लान के तहत एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज और दिल्ली से जोड़ा जाएगा साथ ही फाइबर ऑप्टिक केबल का जाल बिछाने में भी इसके निर्माण से बहुत मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार प्रदेश में लगातार विकास कार्य कर रही है और यूपी में एक्सप्रेस-वे का जाल तेजी से बिछ रहा है। इस एक्सप्रेसवे के जरिये यूपी के शहरों की दूरी कम होगी और दिल्ली से बिहार आने-जाने का समय भी कम हो जायेगा। पीएम ने कहा कि यूपी में आज नए एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे जो उत्तर प्रदेश की पहचान बदल रहा है। अब जल्द ही यूपी आधुनिक राज्यों की श्रेणी में शामिल हो जायेगा और इससे लघु उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा।

Related Articles

Back to top button
Live TV