शरद पवार की उद्धव ठाकरे को सलाह, एकनाथ शिंदे को सीएम बना देना चाहिए

महाराष्ट्र में चल रहें सियासी संकट के बीच शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात लगभग 1 घंटे तक चली। और इस दौरान दोनों नेताओं ने राजनीतिक संकट पर आगे की रणनीति पर चर्चा की और बताया जा रहा है कि इस दौरान शरद पवार ने सलाह दी है कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाकर महाराष्ट्र का संकट खत्म किया जा सकता है।

महाराष्ट्र में चल रहें सियासी संकट के बीच शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात  की और दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात लगभग 1 घंटे तक चली। और इस दौरान दोनों नेताओं ने राजनीतिक संकट पर आगे की रणनीति पर चर्चा की और बताया जा रहा है कि इस दौरान शरद पवार ने सलाह दी है कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाकर महाराष्ट्र का संकट खत्म किया जा सकता है।

बता दे कि, महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार के बड़े नेता एकनाथ शिंदे ने शिवसेना से बगावत का रुख अपनाया लिया है और उनके समर्थन में 34 से ज़्यादा विधायकों ने गुवाहाटी में डेरा जमा रखा है। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे का कहना है कि शिवसेना अपनी मूल विचारधारा हिंदुत्व से दूर होती जा रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को माहकघाड़ी गठबंधन से अलग होकर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए। वहीं एकनाथ शिंदे गुट ने 34 बागी विधायकों के राज्यपाल को पत्र लिखा। 34 बागी विधयकों ने हस्ताक्षर वाली चिट्ठी गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को भेजा है। जिसमें में कहा कि एकनाथ शिंदे ही शिवसेना विधायक दल के नेता हैं, भरत गोगावले को नया चीफ व्हिप चुन लिया गया है। शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था।

सियासी घमासान के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने सामान के साथ सरकारी आवास वर्षा छोड़ दिया है। उनका सामान सरकारी आवास से मातोश्री शिफ्ट किया गया है। दरअसल कल उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास पर बैठकों का दौर चलता रहा। जिसके बाद उन्होंने एक इमोशनल कार्ड खेलते हुए फेसबुक लाइव के होकर जनता को संबोधित किया। उन्होंने लाइव के दौरान कहा कि अगर शिवसेना का कोई भी विधायक मुझसे कह दे तो मैं मुख्यमंत्री पद से  इस्तीफा दे दूंगा लेकिन कोई मेरे साथ धोखा न करे।

Related Articles

Back to top button
Live TV