BJP में मची भगदड़ : इस्तीफे का दौर जारी, स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद अब इस बड़े दिग्गज ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

योगी कैबिनेट में वन मंत्री और भाजपा ओबीसी मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष दारा सिंह चौहान ने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, योगी कैबिनेट के वन मंत्री दारा सिंह चौहान अब समाजवादी पार्टी का दामन थामेंगे।

भाजपा के खेमे में इस्तीफों और दिग्गजों के पार्टी छोड़ने का दौर जारी है। मंगलवार को भाजपा के दिग्गज ओबीसी नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफे के बाद बुधवार को भाजपा को दो और बड़े झटके लगे। एक तरफ जहां मुजफ्फरनगर जिले से भाजपा विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने इस्तीफा दिया तो वहीं दूसरी तरफ बुधवार दोपहर तक यूपी में बीजेपी को दोहरा बड़ा झटका लगा।

योगी कैबिनेट में वन मंत्री और भाजपा ओबीसी मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष दारा सिंह चौहान ने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। भाजपा में ओबीसी समाज के बड़े नेताओं का पार्टी से इस्तीफे का दौर लगातार जारी है। एक तरफ इन इस्तीफों से यह प्रतीत होता है कि विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा तो वहीं दूसरी तरफ यह भी स्पष्ट होता है कि बड़े ओबीसी चेहरों के पाला बदलने पर भाजपा ओबीसी समुदाय में अपनी मजबूत पकड़ गंवा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, योगी कैबिनेट के वन मंत्री दारा सिंह चौहान अब समाजवादी पार्टी का दामन थामेंगे। हालांकि बीते मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफे के बाद इस बात के आसार लगाए जा रहे थे कि योगी कैबिनेट से नाराज चल रहे कई नेता भाजपा का दामन छोड़ेंगे और दल बदल लेंगे। यह आसार अब हकीकत में बदलते नजर आ रहे हैं। इस्तीफा देने वाले सभी मंत्री भाजपा पर अपनी अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं बहरहाल, भाजपा खेमे में व्याप्त नाराजगी उसे चुनावों में खासा नुकसान पहुंचा सकती है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV