हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध – सीएम योगी

मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी ने विभागीय अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने डेंगू, मलेरिया, डायरिया आदि बीमारियों से प्रभावित जनपदों में रोगियों को सभी उपचार सुविधाएं करने को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।

समीक्षा बैठक में मुख्मयंत्री को अवगत कराया गया कि जनपद कानपुर नगर में जीका वायरस से संक्रमित 11 मरीजों की पुष्टि हुई है। मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि इसके दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जाए। डेंगू, मलेरिया, डायरिया आदि बीमारियों से प्रभावित जनपदों में रोगियों के उपचार के लिये सभी प्रबन्ध सुनिश्चित किये जाएं। उन्होंने सभी जनपदों में स्वच्छता सैनिटाइजेशन तथा फाॅगिंग का कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किये जाने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि सालों बाद उत्तर प्रदेश में 05 हजार नवीन स्वास्थ्य उपकेन्द्र स्थापित किये जा रहे हैं। इससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सुगमतापूर्वक चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त होंगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इन सभी केन्द्रों पर चिकित्सीय उपकरण, प्रशिक्षित चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था सुनिश्चित करे।

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के यूपी में आगामी दौरों के विषय में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा गंगा एक्सप्रेस-वे और विश्वस्तरीय नोएडा इन्टरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया जाना शीघ्र प्रस्तावित है। इन दोनों परियोजनाओं से प्रदेश के विकास को एक नयी गति मिलेगी। अतः इस सम्बन्ध में सभी तैयारियां समय से पूर्ण समय से पूर्ण किये जाए।

Related Articles

Back to top button
Live TV