सुल्तानपुर : सरकारी राशन की दुकान पर खराब चावल भेजने से हड़कंप, पीड़ित कोटेदार ने की जिलाधिकारी से शिकायत…

एक तरफ सरकार सरकारी राशन की दुकानों पर समय से अच्छे राशन की आपूर्ति करवाने के निर्देश दे रही है, वहीं बेखौफ ठेकेदार अपनी मनमानी पर उतारु हैं। मामला सुल्तानपुर जिले का है जहां सरकारी राशन की दुकान पर एक दो नही 58 बोरी खराब और बदबूदार चावल वितरित करने के लिये भेज दिया गया। वहीं आलाधिकारियों से शिकायत हुई तो हड़कम्प मच गया। फिलहाल डीएम के निर्देश पर पहुंची पूर्ति विभाग की टीम ने सैम्पल कलेक्ट कर लिया है साथ आलाधिकारियों को कार्यवाही के लिये रिपोर्ट भी प्रेषित कर दी है।

दरअसल ये मामला है नगर कोतवाली के गोलाघाट स्थित सरकारी राशन की दुकान का। इस दुकान का संचालन मनीष गुप्ता के जिम्मे है। बीती रात मेसर्स आदर्श ट्रांसपोर्ट के ठेकेदार मोहम्मद अली ने इनकी दुकान पर 84 बोरी चावल की सप्लाई की थी। कोटे पर राशन पहुंचते ही मनीष गुप्ता को लग गया कि राशन खराब है और बदबू आ रही है। लिहाजा उसने मेसर्स आदर्श ट्रांसपोर्ट के ठेकेदार मोहम्मद अली से इसकी शिकायत की। लेकिन मनबढ़ ठेकेदार बदलने के बजाय आनाकानी करने लगा। लिहाजा नाराज कोटेदार संचालक ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से कर दी।

वहीं जिलाधिकारी से शिकायत होते ही हड़कम्प मच गया। आनन फानन जिलाधिकारी के निर्देश पर पूर्ति विभाग की टीम जांच के राशन की दुकान पर पहुंची, तो उसके भी होश उड़ गए। उन्होंने मौके पर ठेकेदार को बुलाया भी लेकिन अपनी मद में चूर ठेकेदार मौके पर पहुंचा ही नही। बहरहाल जिन 86 बोरी चावल की कल मेसर्स आदर्श ट्रांसपोर्ट ने सप्लाई की थी उनमें से 58 बोरियों का चावल सड़ा हुआ था और उसमें से बदबू आ रही थी। जांच में पहुंचे पूर्ति निरीक्षण ने इसकी सैंपलिंग की और ट्रांसपोर्ट को बुलाकर खराब और सड़ा हुआ 58 बोरी चावल वापस करने के निर्देश दिए साथ ही इसकी रिपोर्ट आलाधिकारियों को प्रेषित कर दी है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV