विजय माल्‍या के खिलाफ अवमानना के मामले में 18 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट…

रिपोर्ट- अवैस उस्मानी

भगौड़े व्यापारी विजय माल्या के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई में सुप्रीम कोर्ट आज सख्त लहजे में कहा कि हमने माल्या का बहुत इंतजार कर लिया। विदेश मंत्रालय की तरफ से कोर्ट को बताया गया कि विजय माल्या के प्रचार अंतिम चरण में है। सुप्रीम कोर्ट विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले में 18 जनवरी 2022 का सुनवाई करेगा। जिसमें सुप्रीम कोर्ट तय करेगा किभगौड़े विजय माल्या को क्या सजा दी जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान आज सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने विदेश मंत्रालय को एक पत्र सुप्रीम कोर्ट को सौंपा विदेश मंत्रालय के नोट के अनुसार विजय माल्या के प्रत्यर्पण अपने अंतिम चरण में है। विजय माल्या ब्रिटेन में अपनी सारी कानूनी उपाय पूरे कर चुका है इसके आगे कोर्ट में गोपनीय जानकारी दी गई। सुप्रीम कोर्ट मामले में जयदीप गुप्ता को एमिकस क्यूरी नियुक्त किया।

मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस यूयू ललित ने कहा कि हमने विजय माल्या का बहुत इंतजार करते हैं यह पूरी तरह से साफ है कि मालिया कोर्ट की कार्रवाई में हिस्सा नहीं लेना चाहता उन्होंने अपने वकील को भेजें अगर माल्या चाहते तो अपना लिखित जवाब भी दे सकते थे, अगर मारिया खुद नहीं आते हैं तो उनके वकील ही बहस करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को 9 मई 2017 को अवमानना का दोषी माना था क्योंकि माल्या ने कोर्ट के आदेश के बावजूद भी अपनी संपत्ति का पूरा विवरण नहीं दिया था कोर्ट ने 10 जुलाई 2017 को मालिया को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। विजय मालिया कोर्ट में भी पेश नहीं हुआ था। दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लिए गए कर्ज को न चुकाने के मामले में कोर्ट ने 2017 में दोषी करार दिया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button
Live TV