तमिलनाडु : फिर शुरू होगा एप्पल iPhone बनाने वाला प्लांट Foxconn, अव्यवस्थाओं के आरोप में हुई थी बड़ी कार्रवाई!

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि Apple iPhone निर्माता प्लांट 12 जनवरी को 500 श्रमिकों के साथ फिर से खुलेगा। वहीं एप्पल के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा, "पिछले कई हफ्तों से Apple की टीमें, स्वतंत्र लेखा परीक्षकों और Foxconn के साथ काम कर रही हैं।

तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर स्थित एप्पल iPhone निर्माता कंपनी फॉक्सकॉन (Foxconn) फिर से अपना iPhone निर्माण प्लांट शुरू करने जा रही है। प्लांट के 12 जनवरी को फिर से खुलने की पूर्ण संभावना है। जानकारी के मुताबिक शुरूआती तौर पर iPhones निर्माण प्लांट 500 कर्मचारियों के साथ संचालित होगा। बाद में सुधारात्मक उपायों को पूरी तरह से लागू करने और स्थानीय प्रबंधन में जरुरी बदलाव होने के बाद पूरे 15,000 कर्मचारियों के साथ प्लांट संचालित होगा।

दरअसल, पिछले महीने 18 दिसंबर को Apple iPhone बनाने वाले प्लांट में फूड पॉइजनिंग की घटना से 100 से अधिक महिला कर्मचारियों के प्रभावित होने के बाद इसे बंद कर दिया गया था। Apple ने प्लांट में घटित इस घटना की जांच कराई और इसके बाद Foxconn ने सुधारात्मक कार्रवाई का आश्वासन देते हुए इस घटना के लिए माफी मांगी थी।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि Apple iPhone निर्माता प्लांट 12 जनवरी को 500 श्रमिकों के साथ फिर से खुलेगा। वहीं एप्पल के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा, “पिछले कई हफ्तों से Apple की टीमें, स्वतंत्र लेखा परीक्षकों और Foxconn के साथ काम कर रही हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि श्रीपेरंबुदूर में ऑफसाइट आवास और डाइनिंग रूम में सुधारात्मक कार्यों का एक व्यापक सेट लागू हुआ है या नहीं। जैसे ही श्रमिक धीरे-धीरे वापस आना शुरू कर देंगे हमें यकीन है कि हमारे मानकों को हर छात्रावास और डाइनिंग एरिया में पूरा किया जा रहा है।”

Related Articles

Back to top button
Live TV