तमिलनाडू : पटाखे बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, 6 लोगो की मौत…

तमिलनाडु में पटाखे बनाने वाली कंपनी में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जान गवा चुके लोगों के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 1 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

दिवाली से पहले सभी कंपनियां पटाखे बनाने में काफी जोर-शोर से लगी हुई हैं। वहीं, तमिलनाडु में पटाखे बनाने वाली कंपनी में आग लग गई,जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। आस-पास के लोग ने बताया कि पटाखों में आग लगने से काफी जोर का धमाका हुआ। लोगों ने कहा कि इतनी तेज धमाका हुआ कि आस-पास की दुकानों के लोगों में हड़कंप मच गया और लोग भागने लगे।

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले शंकरपुरम के एक कस्बे में पटाखे बनाने का काम चल रहा था। आग लगने से दुकान के लोगों में अफरा-तफरी मच गई, कुछ लोग दुकान से निकलने में कामयाब हो गए लेकिन दूसरे जैसे ही दुकान से निकल के भागे, पटाखे दगने लगे,जिसमें 6 लोगों की जान चली गई और 10 गंभीर रुप से घायल हो गए,जिसके बाद घायलों को कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उनका इलाज चल रहा है।

कुछ दिनों पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने दिल्ली,ओडिश,राजस्थान और हरियाण के मुख्यमंत्री से आग्रह किया था कि पटाखों की बिक्री से प्रतिबंध हटाने पर विचार करें और ग्रीन पटाखों की बिक्री की अनुमति दें। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में पटाखों पर बैन लगाया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV