Tech News : वॉट्सऐप पर तय करे कौन देख सकता है आपकी डीपी और लास्ट सीन, कमाल का है ये नया फीचर

वॉट्सऐप हमेशा अपने यूज़र्स को नए नए फीचर उपलब्ध करता रहता है. आज के समय में वॉट्सऐप को सबसे अधिक सुरक्षित और आसान मेसेजिंग अप्लीकेशन के तौर पर देखा जाता है. वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के लिए काफी फ्रेंडली माना जाता है. हाल ही में वॉट्सऐप ने नए अपडेट लाए हैं जिसमे काफी कुछ बदला बदला सा नज़र आ रहा है.

Desk : वॉट्सऐप हमेशा अपने यूज़र्स को नए नए फीचर उपलब्ध करता रहता है. आज के समय में वॉट्सऐप को सबसे अधिक सुरक्षित और आसान मेसेजिंग अप्लीकेशन के तौर पर देखा जाता है. वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के लिए काफी फ्रेंडली माना जाता है. हाल ही में वॉट्सऐप ने नए अपडेट लाए हैं जिसमे काफी कुछ बदला बदला सा नज़र आ रहा है. हम आपको बताने जा रहें है कि वॉट्सऐप के इस नए फीचर में क्या कुछ खास है. प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए वॉट्सऐप ने नए फीचर्स को अपने एप्प में जोड़ा है.

तय करें कौन देखेगा आपकी डीपी

वॉट्सऐप में ये गज़ब का फीचर जोड़ा गया है.ये नया फीचर लोगों को बेहद पसंद भी आ रहा है. दरअसल वॉट्सऐप में अब आप मैनेज कर सकेंगे की आपकी प्रोफाइल पिक्चर कौन देख सकेगा. इस फीचर के आने के बाद से यूजर तय कर सकेगा कि उसकी प्रोफाइल पिक्चर कौन देखेगा. इससे पहले वॉट्सऐप में प्रोफाइल पिक्चर को लेकर 3 विकल्प थे, जिसमे Nobody, Everybody और My Contact शामिल था, अब वॉट्सऐप ने एक और विकल्प जोड़ते हुए नया विकल्प My Contact Except जोड़ा है. जिस विकल्प के माध्यम से यूज़र ये तय कर सकेगा कि उसकी प्रोफाइल पिक्चर कौन देखेगा.

तय कर सकेंगे कौन देखेगा आपका लास्ट सीन

काफी सारे लोग अपनी प्राइवेसी के चलते अपना लास्ट सीन बंद रखते है जिसके कारण वो अन्य लोगो के लास्ट सीन को भी नही देख पाते, साथ ही हम कई बार चाहते है कि कुछ लोग हमारे लास्ट सीन को न देखे इसको लेकर भी वॉट्सऐप ने नया फीचर अपने एप्प में जोड़ा है. इस फीचर से आप तय कर सकेंगे कि आपका लास्ट सीन कौन देख सकेगा, इससे पहले वॉट्सऐप में लास्ट सीन को लेकर 3 विकल्प थे, जिसमे Nobody, Everybody और My Contact शामिल था. अब वॉट्सऐप ने एक और विकल्प जोड़ते हुए नया विकल्प My Contact Except जोड़ा है. अब आप इस फीचर से तय कर सकेंगे कि आपका लास्ट सीन कौन देख सकेगा.

इन तमाम फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स

  • सबसे पहले अपने वॉट्सऐप को अपडेट करें
  • इसके बाद आप सेटिंग के ऑप्शन में जाएँ
  • सेटिंग में जाने के बाद प्राइवेसी का चयन करें
  • इसमें आप लास्ट सीन या प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक कर इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं.
SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV