Tech News : ऑनलाइन पेमेंट के लिए नहीं पड़ेगी इंटरनेट की जरूरत, ऐसे झट से ऑफलाइन ट्रांसफर होंगे पैसे

आज के समय में डिजिटल पेमेंट पैसे लेने देने के लिए बेहतर विकल्प है. इससे कैश की झंझट से मुक्ति भी मिलती है. लेकिन डिजिटल पेमेंट के लिए इंटरनेट कनेक्शन होना बेहद जरुरी है. यदि आपके मोबाइल में इंटरनेट की उपलब्धता है तो ही आप आसानी से डिजिटल पेमेंट कर पाते हैं.

Desk : आज के समय में डिजिटल पेमेंट पैसे लेने देने के लिए बेहतर विकल्प है. इससे कैश की झंझट से मुक्ति भी मिलती है. लेकिन डिजिटल पेमेंट के लिए इंटरनेट कनेक्शन होना बेहद जरुरी है. यदि आपके मोबाइल में इंटरनेट की उपलब्धता है तो ही आप आसानी से डिजिटल पेमेंट कर पाते हैं. लेकिन कभी कभी डाटा न होना, या फिर स्लो इंटरनेट के कारण पेमेंट करना कठिन हो जाता है.

जिससे काफी दिक्कतों का सामना यूज़र को करना पड़ता है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा तरीका बताने जा रहें है जिससे की आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के ही पेमेंट कर पाएंगे. जी हां अब पेमेंट करने के लिए आपको किसी प्रकार के इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं होगी, बशर्ते आपके फोन में नेटवर्क होना चाहिए. आपको इसके लिए USSD कोड की मदद लेनी पड़ेगी.

आइए हम आपको बताते हैं कि वो क्या तरीका है जिससे आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी पेमेंट कर पाएंगे. इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन से एक USSD कोड डॉयल करना होगा. अपने आप *99# डॉयल करना है जिसके बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर एक मेनू खुलेगा जिसमे कई सारे विकल खुलेंगे वह पर आप सेंड मनी का ऑप्शन चूज करें और आगे बढे.

इसके बाद आपको कई ऑप्शन दिखेंगे जैसे मोबाइल नंबर, UPI नंबर, बैंक डिटेल इत्यादि का विकल्प मिलेगा इसमें से जिस माध्यम से भी आप पेमेंट करना चाहते वो माध्यम चुनें फिर आगे बढे.अब जितना अमाउंट आप भरना चाहते वो अमाउंट भरे इसी के साथ आप UPI पिन देकर अपना अमाउंट सेंड कर सकतें हैं. हालांकि इस बात का ध्यान रहे कि आप जिस नंबर से USSD कोड डॉयल कर रहें है उससे UPI रजिस्टर्ड हो.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV