यूपी एटीएस का बड़ा दावा,अल- कायदा से जुड़ें है अवैध धर्मांतरण के तार…

यूपी एटीएस ने बड़ा दावा करते हुए बताया कि अवैध धर्मांतरण के तार पाकिस्तानी आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़ रहे हैं। इस बात की जानकारी एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने दी है। उन्होंने दावा किया है कि इस मामले में पूर्व में महाराष्ट्र से गिरफ्तार एडम और कौसर आलम के पास से जो साक्ष्य मिले हैं, उससे पता चला है कि दोनों जिहाद की हिंसात्मक विचारधारा से प्रभावित व पोषित हैं। इसके अलावा कई ऐसे धार्मिक साहित्य जिनका संबंध अल कायदा जैसे आतंकी समूह से रहा है, उनसे भी दोनों का प्रभावित होना पाया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जून में धर्मांतरण के बड़े संगठन का खुलासा हुआ था। मुख्य सरगना मौलाना उमर गौतम और कलीम सिद्दीकी समेत 16 आरोपियों को अलग अलग दिनों में अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया जा चुका है। उमर का बेटा अब्दुल्ला इस सिंडिकेट में शामिल जहांगीर आलम, कौसर व फराज शाह से सीधे व सक्रिय रूप से संपर्क में रहा है।

बता दें कि यूपी एटीएस ने उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया है। एटीएस का आरोप है कि अब्दुल्ला ही धर्मांतरण करने वालों को फंडिंग कर रहा था। बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला, जहांगीर आलम, कौसर के सीधे संपर्क में था। अब्दुल्ला, मौलाना उमर गौतम के अल फारूकी मदरसा व मस्जिद और इस्लामिक दावा सेंटर का काम देखता था। अब्दुल्ला को यूपी ATS ने गौतम बुद्ग नगर से गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Back to top button
Live TV