दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 1 नवंबर से खुलेगें स्कूल, छठ पूजा की भी मिली अनुमति…

दिल्ली में 1 नवंबर से निजी और सरकारी स्कूल सभी कक्षाओं के लिए कुछ शर्तों के साथ खोल दिए जाएंगे। इसी के साथ ही सार्वजनिक छठ पूजा के आयोजन को भी मंजूरी दे दी गई है। ये जानकारी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है। सिसोदिया ने बताया कि 1 नवंबर से दिल्ली के निजी और सरकारी स्कूल सभी कक्षाओं के लिए कुछ शर्तों के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है। कोई भी स्कूल बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं कर सकता है। स्कूल सुनिश्चित करेंगे कि पढ़ाई ऑफलाइन और ऑनलाइन चले।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए छठ पूजा सार्वजनिक तौर पर मनाए जाने पर रोक लगाई थी। बाद में इस आदेश को वापस ले लिया था। जिसके बाद अब दिल्ली में सार्वजिक छठ पूजा मनाई जा सकती है। हालांकि, यमुना घाट पर छठ के आयोजन पर रोक रहेगी।

वहीं, स्कूल की बात करें तो डीडीएमए का पिछला 30 सितंबर को आया था। वहीं, अगस्त में दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने बैठक में स्कूलों को अलग-अलग चरणों में स्कूल खेले जाने पर फैसला किया था। इसमें उप मुख्यमंत्री और राज्य के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की थी कि कक्षा 9 से 12वीं तक के सभी स्कूल 1 सितंबर से खुलेंगे और 6 से 8वीं तक के स्कूल 08 सितंबर से खोले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Live TV