देश में तेज़ी से फैल रहा कोरोना वायरस का नया वेरियंट ओमी क्रोन, मरीज़ों की संख्या 350 के पार

ओमी क्रोन से संक्रमित मरीज़ों की संख्या अब 350 से ज़्यादा हो चुकी है. संक्रमित मरीज़ों में कुछ ऐसे भी हैं जो ना तो विदेश से आए हैं ना ही किसी संक्रमित मरीज़ के संपर्क में आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अब तक यह पुष्टि नहीं की गई है कि ओमीक्रोन कम्यूनिटी ट्रांसमिशन हो रहा है.

हालाँकि बढ़ते ओमीक्रोन के बीच में राज्यों की सरकारें भी अब दिशा निर्देश जारी करने में जुट गई है. देश में क्रिसमस, न्यू ईयर और शादियों का सीज़न भी चल रहा है ऐसे में राज्यों की सरकारें गाइडलाइन बनाने की कवायद शुरू कर दी है.

बढ़ते मामले को देखते हुए हैं केंद्र सरकार ने सात राज्यों के कुछ बड़े शहरों को अलर्ट पर रखा है. आंकड़ों की बात करें तो महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा संक्रमित मरीज़ है. महाराष्ट्र में 88 और दिल्ली में 67 केस है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 66,50 मामले सामने आए हैं, 7051 रिकवर हुए हैं तो वहीं 374 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है.

ओमीक्रोन ने यूरोप और इंग्लैंड को अपने क़ब्ज़े में लेना शुरू कर दिया है और सूत्रों के अनुसार ओमिक्रोन की वजह से लोगों की जान भी जा रही है.

Related Articles

Back to top button
Live TV