कुन्नूर छावनी के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को लिखी चिट्ठी, की यह मांग?

कुन्नूर की जनता द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को एक पत्र लिखा गया है जिसमें स्मारक बनवाने की मांग की गयी है। पत्र में कहा गया है कि इस घटना से लोगों में शोक की लहर है और जिस स्थान पर यह त्रासदी हुई वह कुन्नूर के निकट 'नानजप्पासथिरम' नाम की जगह है। शहीद सैनिकों के प्रति अपनी श्रद्धा दिखाने के प्रयास में लोगों ने तमिलनाडु राजस्व विभाग से संबंधित स्थान पर एक स्मारक बनाने का आग्रह किया है ताकि जनता उन्हें श्रद्धांजलि दे सके।

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में कुन्नूर वेलिंगटन कैंट के लोगों ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से एक अपील की है। हाल ही में राज्य में हुए वायुसेना के Mi-17v5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवाए देश के प्रथम प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत और अन्य सैनिकों के लिए वेलिंगटन कैंट के लोगों ने एक स्मारक बनाने की अपील की है।

कुन्नूर की जनता द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को एक पत्र लिखा गया है जिसमें स्मारक बनवाने की मांग की गयी है। पत्र में कहा गया है कि इस घटना से लोगों में शोक की लहर है और जिस स्थान पर यह त्रासदी हुई वह कुन्नूर के निकट ‘नानजप्पासथिरम’ नाम की जगह है। शहीद सैनिकों के प्रति अपनी श्रद्धा दिखाने के प्रयास में लोगों ने तमिलनाडु राजस्व विभाग से संबंधित स्थान पर एक स्मारक बनाने का आग्रह किया है ताकि जनता उन्हें श्रद्धांजलि दे सके।

लोगों ने चिट्ठी के माध्यम से अपील करते हुए लिखा,”हम आपसे अनुरोध करते हैं कि सैनिकों के बलिदान की याद में और एक ऐतिहासिक प्रतीक के रूप में नानजप्पासथिरम के पास स्थित मेट्टुपालयम-ऊटी (उधगमंडलम) लाइन पर कैटरी पार्क और रन्नीमेडु रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर जनरल रावत के नाम पर रखा जाये।”

Related Articles

Back to top button
Live TV