अयोध्या तीर्थ यात्रा के लिए दिल्ली से आज रवाना हो रही है ट्रेन, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बीते दिनों घोषणा की था कि राज्य के वरिष्ठ नागरिक दिल्ली सरकार की मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना के तहत अयोध्या जा सकेंगे। इसी क्रम में मुख्यमंत्री केजरीवाल की घोषणा के अनुपालन में पहली ट्रेन 3 दिसंबर यानी शुक्रवार को दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को किये गए अपने एक आधिकारिक ट्वीट में लिखा,”आज शाम 7 बजे हमारे दिल्ली के बुजुर्गों को श्री रामचंद्र जी के दर्शन कराने पहली ट्रेन अयोध्या जी के लिए रवाना होगी। उन्हें रवाना करने मैं भी स्टेशन जाऊँगा। अयोध्या जी से लौटने के बाद मेरी इच्छा थी की ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दर्शन करवाऊँ। इतनी जल्दी ये संभव हो जाएगा, सोचा ना था।”

मुख्यमंत्री तीर्थ-यात्रा योजना के तहत, 60 वर्ष से अधिक आयु के हिंदू तीर्थयात्री वैष्णो देवी, शिरडी, रामेश्वरम, द्वारका, पुरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन जैसे तीर्थस्थलों की यात्रा करने अन्य लोगों के साथ भी जा सकते है। दिल्ली में इस योजना का लाभ सिखों को भी दिया जाता है। इस योजना के तहत वे दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर, आनंदपुर साहिब-दिल्ली आदि धार्मिक स्थलों के चार दिनों का दौरा कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Live TV