देश में बहुत जल्द दुनिया की पहली नेजल वैक्सीन और डीएनए वैक्सीन शुरू होगी: पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 25 दिसंबर को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि भारत जल्द ही COVID-19 के खिलाफ नेजेल वैक्सीन और दुनिया की पहली डीएनए वैक्सीन शुरू करेगा । देश में ओमिक्रॉन वेरिएट के कारण बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच, पीएम ने घबराने की नहीं बल्कि सतर्क रहने और मास्क का उपयोग करने और हाथों को नियमित रूप से साफ करने की अपील की।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 25 दिसंबर को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि भारत जल्द ही COVID-19 के खिलाफ नेजेल वैक्सीन और  दुनिया की पहली डीएनए वैक्सीन शुरू करेगा । देश में ओमिक्रॉन वेरिएट के कारण बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच, पीएम ने घबराने की नहीं बल्कि सतर्क रहने और मास्क का उपयोग करने और हाथों को नियमित रूप से साफ करने की अपील की।

पीएम ने अपने संबोधन में यह भी बताया कि देश में 15-18 साल के बच्चों के लिए COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण 3 जनवरी से शुरू होगा, जबकि स्वास्थ्य देखभाल और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए “एहतियाती खुराक” 10 जनवरी से शुरू होगी।

इसके साथ ही पीएम ने घोषणा की, कॉमरेडिडिटी वाले और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग अपने डॉक्टरों की सिफारिश पर 10 जनवरी, 2022 से एहतियाती खुराक के लिए पात्र होंगे।”  पीएम ने आगे कहा कि लोगों को अफवाह और भ्रम से बचना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Live TV