योगी सरकार बुंदेलखंड को जल्द देगी एक्सप्रेस वे की सौगात, जानें इस एक्सप्रेस वे की खास बातें…

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बाद अब यूपी सरकार बुंदेलखंड के लोगों को एक्सप्रेस वे की सौगात देने वाली हैं। जिसको लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पिछले महीने ऐलान किया था कि 75 फीसदी इसका कार्य पूरा हो चुका है। वहीं इसका जायजा लेने आज यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी जालौन पहुंचे जहां पर उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का स्थलीय निरीक्षण किया और दिसंबर माह में इसकी शुरुआत होने की उम्मीद जताई है।

बता दें कि यूपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की जमीनी हकीकत परखने आज यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह सचिव अवनीश अवस्थी हेलीकॉप्टर से जालौन पहुंचे। जहां पर उन्होंने 158 किमी बेतवा नदी पुल के पास स्थलीय निरीक्षण किया इस दौरान जिला प्रशासन के साथ प्रोजेक्ट को गति देने वाली कम्पनी गांवर के मैनेजर और अधिकारियों के साथ बैठक की और एक्सप्रेस वे निर्माण की गति को समझा।

उन्होंने नदी के पुल व एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता की जांच की साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट की जल्द शिलान्यास होने की उम्मीद है। एक्सप्रेस वे के निर्माण होने से पिछड़े बुंदेलखंड को गति मिलेगी साथ ही यहां ट्यूरिज्म का भविष्य भी उज्ज्वल होगा। सरकार का उद्देश्य है कि चित्रकूट की पावन धरती से दिल्ली तक का सफर महज 6 घण्टों में तय हो सके। इसके लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की नींव रखी गई थी।

इस दौरान अपर मुख्य सचिव ने बताया कि 18 महीने में गांवर कंपनी ने 89% काम को पूरा कर लिया है। जल्द से जल्द एक्सप्रेस वे को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के खोला जायेगा। निर्माण कार्य के दौरान कोई भी लैंड इशू नही हैं। कम्पनी तेजी से काम कर रहीं हैं इसके लिए सरकार से पूरा सपोर्ट मिल रहा है। एक्सप्रेस वे के निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री का विजन हैं कि चित्रकूट से दिल्ली तक का सफर कम समय मे तय हो सकें। इसके लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ इसकी मॉनिटरिंग कर रहे है। ज्यादा से ज्यादा मैन पावर लगाकर एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य जल्द पूरा कर लिया जायेगा। एक्सप्रेस वे का निर्माण होने से आसपास इंडस्ट्री डेवलप होंगी इसके साथ ही टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। देश की राजधानी दिल्ली से बुंदेलखंड के कई जिले जुड़ेंगे और इसका लोगों का इसका फायदा मिलेगा। चित्रकूट, बाँदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया इन जिलों के लिये यह एक्सप्रेस वे वरदान साबित होगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV