गुजरात में बड़े सियासी उलटफेर के आसार, 2 जून को भाजपा में शामिल हो सकते हैं हार्दिक पटेल…

कांग्रेस के राज्य कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा देने से पहले, हार्दिक ने बार-बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और भारतीय जनता पार्टी की "निर्णायक पार्टी" होने की प्रशंसा की, जबकि उनकी "अनदेखी" करने के लिए खुद की आलोचना भी की.

गुजरात में पाटीदार आंदोलन का बड़ा चेहरा और पूर्व कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल बड़ा सियासी खेल कर सकते हैं. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 28 वर्षीय पाटीदार नेता हार्दिक पटेल 2 जून को अपने समर्थकों के साथ गांधीनगर स्थित पार्टी मुख्यालय में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होंगे. दिसंबर 2022 के आस पास गुजरात में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में हार्दिक पटेल कांग्रेस को दोहरा झटका देने के लिए तैयार हैं.

हार्दिक ने मई महीने की शुरुआत में ही कांग्रेस पर मुद्दों को “गंभीरता” से ना लेने का आरोप लगाते हुए पार्टी इस्तीफा दे दिया था. पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को संबोधित हार्दिक के त्याग पत्र में उल्लेख किया गया था, “जब भी हमारे देश को चुनौतियों का सामना करना पड़ा और जब कांग्रेस को नेतृत्व की जरुरत थी, तो कांग्रेस नेता विदेशों में आनंद ले रहे थे! कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस तरह से व्यवहार करते हैं जैसे वे गुजरात और गुजरातियों से नफरत करते हैं.”

कांग्रेस के राज्य कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा देने से पहले, हार्दिक ने बार-बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और भारतीय जनता पार्टी की “निर्णायक पार्टी” होने की प्रशंसा की, जबकि उनकी “अनदेखी” करने के लिए खुद की आलोचना भी की. अभी हाल ही में, उन्होंने कांग्रेस पर “जातिवादी” पार्टी होने को लेकर हमला भी किया था. बहरहाल, हार्दिक पटेल, 2 जून को भाजपा का दामन थाम नई राजनितिक पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
Live TV