पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर Opec+ की बैठक में हो सकता है बड़ा फैसला, जानें मिलेगी राहत या बढ़ेगी मुश्किलें…

देश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। वही, पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर भी बड़ा फैसला आ सकता है। आम जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतो से राहत मिलेगी या मुश्किलें और बढ़ेंगी इसे लेकर आज बड़ा फैसला हो सकता है। बता दें, दुनियाभर के तेल उत्पादक देशों के ग्रुप ओपेक प्लस की मंगलवार को महत्वपूर्ण बैठक है जिसमें कच्चे तेल के उत्पादन को बढ़ाने को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है।

खबरों के अनुसार, कच्चे तेल के उत्पादन में 4 लाख डॉलर बैरल प्रति दिन उत्पादन बढ़ाने को मंजूरी दी जा सकती है। ओपेक प्लस देशों का मानना है कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का कच्चे तेल की मांगों पर बहुत ज्यादा असर नहीं देखा जा रहा है।ऐसे में मांग में बहुत ज्यादा कमी के आसार बेहद कम हैं इसलिए ओपेक प्लस कच्चे तेल की मांग को पूरा करने के लिए फरवरी 2022 से कच्चे तेल का उत्पादन में इजाफा कर सकती है।

कोरोना महामारी के कारण दुनियां भर में कच्चे तेल की मांग कम होने के कारण 10 मिलियन बैरल उत्पादन में कटौती कर दी गई थी। खबरों के अनुसार, अब 4 लाख बैरल कच्चे तेल के उत्पादन को फरवरी महीने से बहाल किया जा सकता है जिसपर फैसला लिया जाएगा। जिसके बाद तय होगा कि पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर राहत मिलेगी या बढ़ेगी मुश्किलें।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV