हिन्दू त्योहारों की छुट्टी कम करने पर मचा घमासान, विधायक राजेश्वर सिंह ने भी नीतीश पर साधा निशाना

विधायक राजेश्वर सिंह ने भी नीतीश कुमार पर हमला किया है. विधायक राजेश्वर सिंह ने कहा कि इंडिया गठबंधन भारतीय संस्कृति के लिए दमनकारी है. नीतीश कुमार भारत के मूल चरित्र को कमजोर कर रहे हैं.

लखनऊ- बिहार में साप्ताहिक अवकाश वाले मामले में अब सियासत शुरु हो गई है. बिहार से लेकर पूरे देश में छुट्टी वाले मामले में खूब सियासत गरमा गई है. राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर खूब चर्चा भी चल रही है. कई नेता नीतीश कुमार पर इसे लेकर निशाना साध रहे हैं.

इसी कड़ी में बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह ने भी नीतीश कुमार पर हमला किया है. विधायक राजेश्वर सिंह ने कहा कि इंडिया गठबंधन भारतीय संस्कृति के लिए दमनकारी है. नीतीश कुमार भारत के मूल चरित्र को कमजोर कर रहे हैं.

बिहार में राम नवमी, महाशिवरात्रि,जन्माष्टमी पर छुट्टी नहीं है. पर बिहार में स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी है. हिन्दुओं के त्योहारों पर छुट्टी में कटौती हो रही है.सत्ता प्रथम की यह विचारधारा ठीक नहीं है.

बता दें कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने छुट्टियों में बड़ा फेरबदल किया है. शिक्षा विभाग द्वारा 2024 में प्रारंभिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में पिछले साल तक महाशिवरात्रि, रक्षाबंधन, जानकी नवमी, रामनवमी, जन्माष्टमी, तीज और जीउतीया पर होने वाली छुट्टी को रद्द कर दिया गया है. वहीं, ईद पर दो, मुहर्रम और बकरीद पर एक-एक छुट्टियां बढ़ा दिया गया है. 2023 में रविवार को मिलाकर कुल 64 छुट्टियां थी. जबकि, 2024 में 60 छुट्टियां दी गई हैं.

Related Articles

Back to top button
Live TV