नेता जी के निधन प्रदेश में रहेगा 3 दिन का राजकीय शोक, CM Yogi समेत कई नेताओं ने जताई शोक संवेदनाएं !

सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है। आज यानी सोमवार को 82 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. मुलायम सिंह यादव को कुछ दिन पहले यूरिनरी इंफेक्शन...

सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है। आज यानी सोमवार को 82 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. मुलायम सिंह यादव को कुछ दिन पहले यूरिनरी इंफेक्शन, ब्लड प्रेशर की समस्या और सांस लेने में तकलीफ के चलते मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हां, और उनकी तबीयत लगातार नाजुक बनी रही। अब उनके निधन पर अखिलेश यादव ने कहा, ”मेरे आदरणीय पिता और सभी के नेता अब नहीं रहे.”

धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया हैं। प्रदेश भर में समाजवादी कार्यकर्त्ता ने बेहद दुःख प्रकट कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदायी है।उनके निधन से समाजवाद के एक प्रमुख स्तंभ एवं एक संघर्षशील युग का अंत हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना व शोकाकुल परिवार एवं समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मुलायम सिंह यादव जी के निधन की दुखद खबर। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत सरकार के रक्षा मंत्री और सामाजिक न्याय के प्रबल समर्थक के रूप में भारतीय राजनीति में उनका अतुलनीय योगदान है। हमेशा याद किया जाएगा.” इसी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता मुलायम सिंह के निधन का दुखद समाचार मिला. यादव जी। ईश्वर दिवंगत आत्मा को उनके चरणों में स्थान दें और उनके सभी प्रशंसकों और परिवार के सदस्यों को इस अपार क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति।’

इसके साथ ही मुलायम सिंह यादव के निधन पर उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भावुक हो गए. दरअसल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘मेरे पिता और सबके नेताजी नहीं रहे.’ आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था. उनके पिता सुगर सिंह यादव एक किसान थे। वहीं मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट से लोकसभा सांसद थे और चाहे उत्तर प्रदेश की राजनीति हो या देश की राजनीति, मुलायम सिंह यादव की गिनती प्रमुख नेताओं में होती है. वह तीन बार यूपी के सीएम रहे और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुलायम सिंह 8 बार विधायक और 7 बार लोकसभा सांसद भी चुने गए।

Related Articles

Back to top button