मिस यूनिवर्स के मंच पर हरनाज संधू से पूछा गया ये सवाल, जिसका बेबाकी से दिया जवाब…और बन गई Miss Universe 2021

मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज कौर संधू के सिर सज गया है। हरनाज इस ताज को पहनने वाली भारत की दूसरी महिला है। जिनके सिर ये ताज 21 साल बाद सजा है। मिस यूनिवर्स के मंच पर हरनाज संधू से पूछा गया, आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? जिसके जवाब में संधू ने कहा कि मैंने देखा कि आज के समय में युवा जिस बात का सबसे ज्यादा दबाव ले रहे हैं वो है अपने आप पर विश्वास करना उन्होंने कहा कि हमें पता होने चाहिए की हम अलग हैं और हमारा बांकियों से अलग होना ही खूबी है और यही हमारा आत्मविश्वास बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को दूसरों से तुलना करना बंद कर देना चाहिए। मैंने खुद पर विश्वास किया है और आज मैं जहां हूं वो इसी के कारण हूं।

मिस यूनिवर्स 2021 के फाइनल में 21 साल बाद भारत की बेटी ब्रह्माण्ड सुंदरी बनी है। भारत की हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल अपने नाम कर लिया है। हरनाज़ ने ये खिताब 21 साल की उम्र में अपने नाम किया है। 21 सालों बाद ये खिताब अपने नाम कर हरनाज़ संधू ने पूरे देश को गौरान्वित किया है। बता दें हरनाज पेशे से एक मॉडल हैं। वो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं।

हरनाज संधू ने हॉल ही में ‘लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021’ का खिताब भी जीता था। इसके साथ हरनाज कौर संधू Femina Miss India -2019 के ग्रैंड फिनाले में पहुंची थी। हरनाज कौर संधू मूल रूप से पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं। अब उनका पूरा परिवार मोहाली में रहता है। बता दें, हरनाज़ संधू ने साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। बाद में उन्होंने LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता। संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × three =

Back to top button
Live TV