टर्बीनेटर ने क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान,सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट, फैंस हुए भावुक…

भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। ऑफ स्पिनर ने घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और यूट्यूब पर एक वीडियो भी साझा किया जिसमें उन्होंने अपने फैसले के पीछे का कारण बताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, सभी अच्छी चीजे खत्म हो जाती है और आज मै इस खेल से विदा ले रहा हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है।

भारत के अनुभवी  स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। ऑफ स्पिनर ने घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और यूट्यूब पर एक वीडियो भी साझा किया जिसमें उन्होंने अपने फैसले के पीछे का कारण बताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, सभी अच्छी चीजे खत्म हो जाती है और आज मै इस खेल से विदा ले रहा हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है।

इसके साथ ही उन्होंने सभी का धन्यवाद दिया जिन्होंने उनके क्रिकेट करियर को यादगार बनाया। हरभजन 2000 के दशक में सभी प्रारूपों में भारतीय टीम का एक अभिन्न अंग थे और 2007 आईसीसी टी20 और 2011 आईसीसी विश्व कप जीतने वाली टीमों का हिस्सा थे। इसके साथ ही हरभजन ने 2001 में घरेलू टेस्ट श्रृंखला में स्टीव वॉ की ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ऑफ स्पिनर ने इस श्रृंखला में 32 विकेट चटकाए थे  जिसमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए दूसरे टेस्ट की हैट्रिक भी शामिल है। हरभजन ने मार्च 1998 में बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए जबकि 236 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 269 विकेट लिए। 

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × 4 =

Back to top button
Live TV